Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeजॉब्सCSBC: प्रोहिबिशन कॉन्स्टेबल लिखित परीक्षा के लिए केंद्रों की सूची जारी, करें...

    CSBC: प्रोहिबिशन कॉन्स्टेबल लिखित परीक्षा के लिए केंद्रों की सूची जारी, करें चेक

    CSBC Prohibition Constable Exam 2022: सेन्ट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) ने विज्ञापन संख्या- 01/2022 के अंतर्गत बिहार प्रोहिबिशन कॉन्स्टेबल लिखित परीक्षा के लिए केंद्रों की सूची जारी की है. उम्मीदवारों के रोल नंबर के अनुसार एग्जाम सेंटर लिस्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है. जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया है, वे सुनिश्चित हो लें कि डाउनलोड किया गया ई-एडमिट कार्ड उसके अनुरूप है. वहीं, परीक्षा के बाद भी अभ्यर्थियों को अपना एडमिट कार्ड संभाल कर रखना होगा, क्योंकि आगे के चरणों के लिए बोर्ड द्वारा इसकी मांग की जा सकती है.

    बता दें कि इससे पहले सीएसबीसी ने लिखित परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी किया है. जिन उम्मीदवारों ने अबतक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, वे csbc.bih.nic.in पर जाकर इसे डाउनलोड कर लें. लिखित परीक्षा का आयोजन 16 अक्टूबर 2022 को किया जाएगा. परीक्षा एक शिफ्ट में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएगी.

    इन स्टेप से डाउनलोड करें Admit Card
    एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, csbc.bih.nic.in पर विजिट करें. इसके बाद, Prohibition Dept. टैब पर क्लिक करें. अब एक नया पेज खुलेगा. यहां उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन आईडी या मोबाइल नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज कर सबमिट करें. अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन किया जाएगा. इसे डाउनलोड कर लें और आगे उपयोग के लिए हार्ड कॉपी निकाल कर रखें.

    ऐसे होगा उम्मीदवारों का चयन
    गौरतलब है कि CSBC Prohibition Constable भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 13 अगस्त 2022 से शुरू की गई थी. आवेदन करने की लास्ट डेट 13 सितंबर 2022 थी. इस भर्ती के माध्यम से कुल 76 पदों को भरा जाना है. अभ्यर्थियों के चयन के लिए पहले चरण में लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी. इसमें सफल घोषित होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) में भाग लेना होगा. वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन के माध्यम से परीक्षा पैटर्न (Exam Pattern) की जांच कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- BPSC 67th Prelims Answer Key: प्रारंभिक परीक्षा की ‘आंसर की’ जारी, इस दिन तक ऑब्जेक्शन का मौका

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments