Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeपॉलिटिक्सBihar Politics: कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने दिया इस्तीफा, नीतीश व तेजस्वी...

    Bihar Politics: कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने दिया इस्तीफा, नीतीश व तेजस्वी के लिए बन गए थे समस्या

    पटना: बिहार की राजनीति से इस समय की सबसे बड़ी खबर है. राज्य के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह (Agriculture Minister Sudhakar Singh) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उनके पिता व राष्ट्रीय जनता दल की बिहार इकाई के अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने रविवार को यह जानकारी दी. सुधाकर सिंह के हाल ही में अपने विभाग में भ्रष्टाचार की बात स्वीकार करने से प्रदेश की नवगठित महागठबंधन सरकार को काफी फजीहत झेलनी पड़ी थी.

    मंत्री ने अफसरों पर लगाए थे भ्रष्टाचार के आरोप
    कृषि मंत्री सुधाकर सिंह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के लिए समस्या बन गए थे. जगदानंद सिंह ने कहा कि कृषि मंत्री किसानों के हक में अपनी आवाज उठा रहे थे, लेकिन अंत में उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला किया, ताकि लड़ाई आगे नहीं बढ़े. बता दें कि सुधाकर सिंह ने हाल ही में अपने विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए कहा था कि हमें नहीं लगता कि बिहार राज्य बीज निगम से मिले बीज किसान अपने खेतों में लगाते हैं.

    मंत्री ने खुद को बताया था चोरों का सरदार
    सुधाकर सिंह (Sudhakar Singh) ने कहा था कि बीज निगम वाले 150-200 करोड़ रुपये इधर ही खा जाते हैं . हमारे विभाग में कोई ऐसा हिस्सा नहीं है, जो चोरी नहीं करता है. इस तरह हम चोरों के सरदार हुए. हम सरदार ही कहलाएंगे न. जब चोरी हो रही है तो हम उसके सरदार हुए न.

    (इनपुट-भाषा)

    ये भी पढ़ें- Politics on Social Media: राजनीतिक लड़ाई का सबसे बड़ा अखाड़ा बन गया सोशल मीडिया

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments