Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    HomeकरिअरBPSC 67th Prelims Answer Key: प्रारंभिक परीक्षा की 'आंसर की' जारी, इस...

    BPSC 67th Prelims Answer Key: प्रारंभिक परीक्षा की ‘आंसर की’ जारी, इस दिन तक ऑब्जेक्शन का मौका

    BPSC 67th Prelims 2022 Answer Key: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा की प्रोविजनल ‘आंसर की’ जारी कर दी है. बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर सामान्य अध्ययन की प्रश्नपुस्तिका श्रृंखला A, B, C व D के सभी प्रश्नों की ‘आंसर की’ उपलब्ध है. जिन उम्मीदवारों ने प्रारंभिक परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे आंसर की के माध्यम से अपने स्कोर का आकलन कर सकते हैं.

    इन स्टेप से चेक करें BPSC Prelims 2022 Answer Key
    67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा की प्रोविजनल ‘आंसर की’ चेक करने के लिए, उम्मीदवारों को बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर लॉगइन करना होगा. इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध संबंधित परीक्षा के लिए ‘आंसर की’ लिंक पर क्लिक करें. अब एक नया टैब खुलेगा. यहां सभी सीरीज के प्रश्न संख्या के अनुसार आंसर की उपलब्ध कराया गया है. अभ्यर्थी इसे चेक कर सकते हैं. यदि आवश्यकता हो तो इसे डाउनलोड कर लें व प्रिंट आउट निकाल कर रखें.

    BPSC ने दिया 12 अक्टूबर तक आपत्ति का मौका
    बता दें कि आंसर की में किसी प्रकार की गलती पाए जाने की स्थिति में अभ्यर्थी अपनी आपत्ति भेज सकते हैं. उम्मीदवारों को आपत्ति प्रपत्र में नाम, रोल नंबर और पता के साथ स्पीड पोस्ट के माध्यम से 12 अक्टूबर, शाम 5 बजे तक संबंधित पते पर अपनी आपत्ति भेजनी होगी. विस्तृत जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

    30 सितंबर को हुई थी BPSC 67th Prelims परीक्षा
    बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 30 सितंबर को 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा सफलतापूर्वक संपन्न कर ली है. बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स की पुन: परीक्षा राज्य भर में सैकड़ों केंद्रों पर एक ही पाली में दोपहर 12 से 2 बजे तक आयोजित की गई थी. बीपीएससी 67वीं भर्ती के माध्यम से बिहार सरकार के विभिन्न विभागों में 800 से अधिक पदों को भरा जाना है. परीक्षा में शामिल होने के लिए 6 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था.

    ये भी पढ़ें- BoB Recruitment 2022: बैंक ऑफ बड़ौदा ने 346 वैकेंसी का जारी किया नोटिफिकेशन, आवेदन शुरू

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments