Sunday, October 20, 2024
spot_img
More
    Homeराज्यबिहारBihar: छात्रा ने की सैनिटरी पैड की मांग तो IAS अधिकारी के...

    Bihar: छात्रा ने की सैनिटरी पैड की मांग तो IAS अधिकारी के बिगड़े बोल, कहा- कल कंडोम भी देना पड़ेगा?

    पटना: वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और बिहार महिला व बाल विकास निगम की एमडी हरजोत कौर बम्हरा (Harjot Kaur Bamhrah) ने पटना में कक्षा 9 और 10 के छात्रों के लिए एक कार्यक्रम में छात्राओं द्वारा पूछे गए सवालों के जवाबों से विवाद खड़ा कर दिया. निगम और यूनिसेफ द्वारा आयोजित ‘सशक्त बेटी, समृद्ध बिहार’ कार्यक्रम में छात्राओं के सवालों व अधिकारी के तीखे और चिड़चिड़े जवाबों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. एक छात्रा ने बम्हरा से पूछा कि सरकार स्कूल ड्रेस, छात्रवृत्ति, साइकिल और कई अन्य सुविधाएं प्रदान कर रही है, क्या वह छात्राओं को 20 से 30 रुपये की सैनिटरी पैड (Sanitary Pads) प्रदान नहीं कर सकती? बम्हरा ने कहा कि लोग सवाल पर ताली बजाते हैं, लेकिन ये अंतहीन मांगें हैं.

    महिला अधिकारी ने कहा, “आज सरकार आपको 20 से 30 रुपये की सैनिटरी पैड मुहैया कराएगी. इसके बाद जींस, पैंट और फिर खूबसूरत जूते की मांग उठेगी.” लेकिन वह यहीं नहीं रुकीं. उन्होंने कहा, “जब परिवार नियोजन की बात आती है, तो क्या सरकार आपको कंडोम (निरोध) भी देगी? सरकार से सब कुछ मुफ्त लेने की आदत क्यों होगी? इसकी क्या जरूरत है?” उस पर, छात्रा ने कहा कि सरकार उनके पास वोट मांगने आती है. बम्हरा ने गुस्से में जवाब दिया, “यह मूर्खता की पराकाष्ठा है. आप वोट मत करो और पाकिस्तान (Pakistan) जाओ. आप सरकार से पैसा और सुविधाएं लेने के लिए वोट दे रही हैं?” उस छात्रा ने जवाब दिया कि वह एक भारतीय (Indian) है और वह पाकिस्तान क्यों जाएगी?

    छात्रा ने पूछा, “सरकार करदाताओं के पैसे से सुविधाएं प्रदान कर रही है. अगर करदाता सरकार को कर दे रहे हैं, तो वे सेवाओं की मांग क्यों नहीं करेंगे?” एक अन्य छात्रा ने स्कूल में लड़कियों के लिए शौचालय (Toilet) टूटा होने से समस्या का दावा करते हुए कहा कि लड़के भी लड़कियों के शौचालय में प्रवेश करते हैं और उन्हें असहज करते हैं. इस पर अधिकारी ने छात्रा से ही बेतुका सवाल कर दिया. उन्होंने पूछा कि क्या तुम्हारे घर में अलग से शौचालय है? छात्रा और सीनियर आईएएस अधिकारी हरजोत कौर बम्हरा (Harjot Kaur Bamhrah) के बीच के ये सवाल-जवाब का वीडियो अब सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है. सीनियर आईएएस अधिकारी को लोग जमकर ट्रोल कर रहे हैं.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    ये भी पढ़ें- बिहार नगर निकाय चुनाव: पहले चरण में 3658 पदों के लिए 22212 प्रत्याशी मैदान में

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments