Sunday, October 20, 2024
spot_img
More
    Homeपॉलिटिक्सनीतीश कुमार के लिए यूपी में कोई जगह नहीं, फूलपुर हो या...

    नीतीश कुमार के लिए यूपी में कोई जगह नहीं, फूलपुर हो या मिर्जापुर जमानत होगी जब्त

    पटना/लखनऊ: समाजवादी पार्टी के द्वारा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 2024 में उत्तर प्रदेश से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित करने की खबरों के बाद राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि नीतीश कुमार के लिए उत्तर प्रदेश में कोई जगह नहीं है. अपने दम पर, नीतीश कुमार मुश्किल से दो सीट जीत पाए. बाद के चुनावों में उनकी सीट का हिस्सा बढ़ गया, क्योंकि वो भाजपा के समर्थन से लड़े. लेकिन, अब मोदी के चेहरे के बिना उनके पास यूपी और यहां तक कि बिहार में भी कोई मौका नहीं है. चीजें मुश्किल हैं. वास्तव में, वह अपना खाता नहीं खोल पाएंगे.

    जदयू की रिपोर्ट में कहा गया है कि नीतीश कुमार को मिर्जापुर या फूलपुर लोकसभा सीट से लड़ने के लिए आमंत्रित किया गया है. दोनों जगह कुर्मी आबादी अच्छी है. मिर्जापुर सीट वर्तमान में केंद्रीय मंत्री और अपना दल प्रमुख अनुप्रिया पटेल के पास है. अपना दल एक कुर्मी-केंद्रित पार्टी है जो भाजपा की सहयोगी है. फूलपुर सीट 2019 में बीजेपी की केशरी देवी पटेल ने जीती थी. केशव प्रसाद मौर्य ने 2014 में बीजेपी के लिए पहली बार फूलपुर लोकसभा सीट जीती. उपमुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने फूलपुर के सांसद का पद छोड़ दिया और एमएलसी बन गए.

    नीतीश कुमार और मौर्य दोनों ही अपनी-अपनी पार्टियों के लिए अपने-अपने राज्यों में ओबीसी नेता हैं और जब से नीतीश कुमार ने बीजेपी को छोड़ा है और सरकार बनाने के लिए राष्ट्रीय जनता दल के साथ समझौता किया, बीजेपी नीतीश कुमार को निशाना बना रही है. नीतीश कुमार के उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ने के दावों और अटकलों के बीच बिहार बीजेपी ने भी उन पर कटाक्ष किया है. राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने रविवार को कहा कि नीतीश कुमार अब यूपी से चुनाव लड़ने की सोच रहे हैं. उन्हें अच्छी तरह से पता है कि बिहार में उनके लिए दो सीट भी जीतना मुश्किल होगा. नीतीश कुमार जहां जाएं, चाहे वह फूलपुर हो या मिर्जापुर हो, उनकी जमानत जब्त हो जाएगी.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    ये भी पढ़ें- Bihar Politics: CM पर भड़के आरसीपी सिंह, कहा- जब मैं IAS था तब सड़क पर घूम रहे थे नीतीश

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments