Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    HomeकरिअरUttar Pradesh: नोएडा के स्कूल में 4 साल की बच्ची से डिजिटल...

    Uttar Pradesh: नोएडा के स्कूल में 4 साल की बच्ची से डिजिटल रेप, पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज

    Digital Rape in Noida School: नोएडा में एक 4 साल की बच्ची के साथ डिजिटल रेप का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक नोएडा के सेक्टर-37 में एक निजी स्कूल में 4 साल की बच्ची के साथ अज्ञात युवक ने डिजिटल रेप (Digital Rape) किया. इलाज के दौरान परिजनों को जब इसका पता चला तो उन्होंने नोएडा के सेक्टर- 39 में पॉक्सो एक्ट (Pocso Act) के तहत केस दर्ज करवाया है. वहीं, पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की तलाश कर रही है.

    बच्ची को अस्पताल ले जाने पर हुआ खुलासा
    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक नोएडा के सेक्टर 39 की एक सोसाइटी में रहने वाली मां ने पुलिस को शिकायत दी, क्योंकि 4 साल की बेटी के साथ स्कूल में अज्ञात युवक ने डिजिटल रेप किया. घर आकर बेटी ने बताया कि उसके पूरे शरीर में खुजली हो रही है. इस पर उन्होंने पाउडर लगा दिया, लेकिन खुजली बंद नहीं होने पर बच्ची को नजदीक के अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टर ने इलाज के दौरान बच्ची से बात की तो उसने स्कूल में गलत हरकत की जानकारी दी.

    क्या है डिजिटल रेप?
    पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस के मुताबिक इस बारे में स्कूल में तैनात स्टाफ और टीचर से पूछताछ की जा रही है. साथ ही साथ सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) भी चेक की जा रही है. बता दें कि अंगुली, अंगूठा, पैर की अंगुली या शरीर के अन्य अंग से अगर कोई शख्स किसी बच्ची या महिला के अंगों को छेड़ता है तो यह ‘डिजिटल रेप’ (Digital Rape) कहलाता है. मतलब ये कि कोई शख्स जब इन अंगों के इस्तेमाल के जरिए यौन उत्पीड़न करे तो यह डिजिटल रेप माना जाता है.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    ये भी पढ़ें- बेगूसराय गोलीकांड: CM नीतीश पर बरसे BJP नेता, कहा- बिहार संभल नहीं रहा और चले हैं देश संभालने

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments