Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeपॉलिटिक्सUP Politics: सपा के 100 विधायक BJP में शामिल होने को तैयार?...

    UP Politics: सपा के 100 विधायक BJP में शामिल होने को तैयार? केशव प्रसाद मौर्य ने किया बड़ा दावा

    Politics in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने कहा है कि समाजवादी पार्टी के 111 में से लगभग 100 विधायक भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं. मौर्य ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को उस प्रस्ताव का जवाब दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि यदि मौर्य 100 भाजपा विधायकों का समर्थन जुटाते हैं, तो सपा उन्हें मुख्यमंत्री बनाएगी.

    मौर्य ने कहा- अखिलेश ऐसे तड़प रहे हैं जैसे बिना पानी के मछली
    मौर्य ने अखिलेश यादव की टिप्पणियों का कड़ा विरोध करते हुए कहा कि सपा प्रमुख अपने विधायकों को साथ नहीं रख पा रहे हैं, ऐसे में वह इस तरह की पेशकश कैसे कर सकते हैं. उन्होंने कहा, “विधानसभा चुनाव हारने के बाद अखिलेश ऐसे तड़प रहे हैं, जैसे मछली पानी से बाहर आने पर तड़पती है. समाजवादी पार्टी अब अपने अंत के करीब है.” मौर्य ने कहा कि भाजपा सरकार के पास प्रचंड बहुमत है और उसे किसी अन्य दल को तोड़ने की जरूरत नहीं है.

    अपनी पार्टी के विधायकों के बारे में चिंता करें अखिलेश- भूपेंद्र सिंह चौधरी
    प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी (Bhupendra Singh Chaudhary) ने भी अखिलेश की टिप्पणी का तुरंत जवाब दिया और उन्हें अपनी ही पार्टी के सांसदों के बारे में चिंता करने की सलाह दी. चौधरी ने कहा, “अखिलेश केशव प्रसाद मौर्य के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं. वह मजबूती से हमारे साथ हैं और उनकी चिंता करने के बजाय अखिलेश को अपने गठबंधन सहयोगियों, अपने परिवार, अपनी पार्टी और अपनी पार्टी के विधायकों के बारे में अधिक चिंता करनी चाहिए, जिनमें से कई हमारे संपर्क में हैं.”

    सपा ने मौर्य को सीएम बनाने के लिए रखा था प्रस्ताव
    गौरतलब है कि 2017 विधानसभा चुनाव जीतने के बाद भाजपा ने मौर्य (Keshav Prasad Maurya) को मुख्यमंत्री नहीं बनाया था. इस पर तंज कसते हुए सपा और अन्य विपक्षी दलों ने तब कहा था कि मौर्य ओबीसी समुदाय से हैं, इसलिए उनको मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया. बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को मुख्यमंत्री बनाया. सपा नेता ने कहा कि अगर मौर्य 100 भाजपा विधायकों का समर्थन जुटाते हैं, तो सपा उन्हें खुद मुख्यमंत्री बनाएगी.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    ये भी पढ़ें- UP News: भू-माफिया के अवैध निर्माण पर चला योगी का बुलडोजर, 70 करोड़ की भूमि को कराया अतिक्रमण मुक्त

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments