Sunday, October 20, 2024
spot_img
More
    HomeएजुकेशनSAV Class 6 Admission: सिमुलतला आवासीय विद्यालय के कक्षा 6 में प्रवेश...

    SAV Class 6 Admission: सिमुलतला आवासीय विद्यालय के कक्षा 6 में प्रवेश के लिए आवेदन की लास्ट डेट बढ़ी

    SAV Class 6 Admission 2023-24: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने सिमुलतला आवासीय विद्यालय (SAV), जमुई में सत्र 2023-24 के लिए कक्षा 6 में प्रवेश के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि विस्तारित कर दी है. इस संबंध में बीएसईबी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल के माध्यम से जानकारी साझा की है. जिसमें कहा गया है कि अब 10 अगस्त 2022 तक परीक्षा फॉर्म और शुल्क जमा किया जा सकता है. इससे पहले, आखिरी तारीख 4 अगस्त निर्धारित की गई थी. जिन स्टूडेंट्स को छठी कक्षा में प्रवेश के लिए आवेदन करना है, वे या उनके अभिभावक बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें secondary.biharboardonline.com पर विजिट करना होगा.

    ये स्टूडेंट्स कर सकते हैं आवेदन
    बता दें कि परीक्षा फॉर्म भरने और परीक्षा शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख को बढ़ाकर अब 10 अगस्त कर दिया गया है. सिमुलतला आवासीय विद्यालय, जमुई के छठी कक्षा में छात्र-छात्राओं के लिए 60-60 सीटें निर्धारित हैं. वहीं, 1 अप्रैल 2023 के अनुसार आवेदक की आयु न्यूनतम 10 वर्ष और अधिकतम 12 वर्ष निर्धारित की गई है. इसके अलावा, आवेदक को बिहार राज्य के मान्यता प्राप्त स्कूल में पांचवी कक्षा में अध्ययनरत होना चाहिए.

    ये है परीक्षा शुल्क
    अनारक्षित/आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग/ पिछड़ा वर्ग/अति पिछड़ा वर्ग के छात्र-छात्राओं को 200 रुपये परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा. जबकि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 50 रुपये शुल्क निर्धारित है. छठी कक्षा में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाएगी. पहले चरण में प्रारंभिक परीक्षा और दूसरे चरण में मुख्य परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. प्रारंभिक परीक्षा में 150 अंक और मुख्या परीक्षा में 300 अंकों के प्रश्न पूछे जाएंगे. अधिक जानकारी के लिए बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट या ट्विटर पेज पर विजिट कर सकते हैं, इसके अलावा, हेल्पलाइन नंबर- 0612-2232074 पर कॉल करके भी संपर्क कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- Sarkari Naukri: बिहार के युवाओं के लिए गुड न्यूज! BTSC ने इन पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments