Sunday, October 20, 2024
spot_img
More
    HomeनेशनलIndependence Day: स्वतंत्रता दिवस पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने...

    Independence Day: स्वतंत्रता दिवस पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने दिल्ली पुलिस और बीएसएफ को भेजा अलर्ट

    Independence Day 2022: 15 अगस्त को लेकर इंटेलिजेंस ब्यूरो ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और सीमा सुरक्षा बल (BSF) को आतंकी हमले का अलर्ट भेजा है. IB ने दिल्ली पुलिस और अन्य को 10 पन्नों की एक रिपोर्ट भेजी है, जिसमें कहा गया है कि लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar e Taiba) और जैश-ए-मोहम्मद (Jaish e Mohammed) समेत कुछ आतंकी संगठन देश में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी कर रहे हैं.

    देश इस साल आजादी का 75वां अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit mahotsav) मना रहा है. इसको लेकर आईबी ने दिल्ली पुलिस और अन्य एजेंसियों को 15 अगस्त के मौके पर सुरक्षा चाक चौबंद करने को कहा है. 10 पन्नों के अपने अलर्ट में आईबी ने जानकारी दी है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) आतंकियों को लॉजिस्टिक सपोर्ट मुहैया करवाकर कोई बड़ी वारदात करने की फिराक में है. इसके लिए दिल्ली पुलिस को लाल किले (Red Fort) के सभी एंट्री पॉइंट पर सुरक्षा कड़ी करने को कहा गया है. सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ को भी बॉर्डर इलाके में चौकन्ना रहने को कहा गया है.

    सूत्रों के मुताबिक, आईबी ने अपनी रिपोर्ट में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हमले का भी जिक्र किया है और सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. रिपोर्ट में उदयपुर और अमरावती की घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा गया है कि भीड़भाड़ वाली जगहों में रेडिकल समूहों पर कड़ी नजर रखी जाए. रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि आतंकी कई बड़े नेता और संस्थानों को भी निशाना बना सकते हैं.

    इस रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकी पैरा ग्लाइडर्स और यूएवी का इस्तेमाल अपनी नापाक घटनाओं को अंजाम देने के लिए कर सकते हैं. दिल्ली पुलिस को दिल्ली के आसपास के ऐसे इलाके जहां रोहिंग्या और अफगानी नागरिक रहते हैं, वहां पर विशेष नजर रखने की हिदायत दी गई है. इस अलर्ट के बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सुरक्षा जांच बढ़ाना शुरू कर दिया है.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    ये भी पढ़ें- 75th Independence Day: आतंकी खतरों के बीच लाल किले के आसपास लगाए जाएंगे 1 हजार से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments