Sunday, October 20, 2024
spot_img
More
    Homeराज्यबिहारBihar News: लालू यादव को सीबीआई कोर्ट ने दी बड़ी राहत, किडनी...

    Bihar News: लालू यादव को सीबीआई कोर्ट ने दी बड़ी राहत, किडनी ट्रांसप्लांट के लिए जल्द जा सकेंगे सिंगापुर

    पटना: सीबीआई की विशेष अदालत (Special CBI Court) द्वारा लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के पासपोर्ट के नवीनीकरण की अनुमति दिए जाने के बाद राजद प्रमुख के किडनी प्रत्यारोपण (Kidney Transplant) के लिए सिंगापुर जाने का रास्ता लगभग साफ हो गया है. लालू प्रसाद के वकील सुधीर कुमार सिन्हा ने पटना में न्यायमूर्ति महेश कुमार की विशेष सीबीआई अदालत में अपने मुवक्किल के पासपोर्ट के नवीनीकरण से संबंधित एक आवेदन दायर किया था.

    कई बीमारियों से पीड़ित हैं लालू
    इससे पहले चारा घोटाले में दोषी लालू प्रसाद ने रांची की विशेष सीबीआई अदालत में पासपोर्ट के नवीनीकरण (Passport Renewal) के लिए आवेदन दायर किया था और अदालत ने 14 जून को ही इसकी अनुमति दे दी थी. लालू प्रसाद कई बीमारियों से पीड़ित हैं, जिनमें किडनी और फेफड़े में गंभीर संक्रमण, मधुमेह, रक्तचाप शामिल हैं. लालू प्रसाद पिछले एक साल से सिंगापुर (Singapore) के डॉक्टरों से सलाह मशविरा कर रहे हैं.

    सीढ़ियों से गिरने पर लालू के कंधे में हुआ था फ्रैक्चर
    बता दें कि इस समय लालू के दोनों गुर्दे 75 प्रतिशत से अधिक क्षतिग्रस्त हैं. हाल ही में, पटना में अपनी पत्नी राबड़ी देवी (Rabri Devi) के आवास 10, सर्कुलर रोड पर रहने के दौरान सीढ़ियों से गिरने के कारण उनके कंधे में फ्रैक्चर हो गया थी और उन्हें इलाज के लिए दिल्ली के एम्स (AIIMS Delhi) ले जाया गया था. गौरतलब है कि लालू यादव पर चारा घोटाला का एक मामला पटना में सीबीआई के स्पेशल कोर्ट में लंबित है. इस मामले में अभियोजन पक्ष की गवाही के लिए कोर्ट ने 10 अगस्त 2022 की तारीख निर्धारित की है.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    ये भी पढ़ें- Bihar News: बिहार में नहीं थम रहा जहरीली शराब से मौत का सिलसिला, प्रशासन ने साधी चुप्पी

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments