Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeराज्यबिहारBihar: समर्थकों ने हवन, पूजा कर मांगी लालू के सलामती की दुआ,...

    Bihar: समर्थकों ने हवन, पूजा कर मांगी लालू के सलामती की दुआ, दिल्ली एम्स में चल रहा इलाज

    पटना: एक ओर जहां दिल्ली एम्स में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव का इलाज चल रहा है, वहीं बिहार में उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना को लेकर उनके समर्थक भगवान से गुहार लगा रहे हैं. पटना और गोपालगंज में लालू प्रसाद की लंबी उम्र को लेकर हवन और पूजा की गई. लालू के पैतृक गांव फुलवरिया में पूजा-पाठ और दुआओं का दौर जारी है. लालू प्रसाद द्वारा स्थापित मंदिर में उनके परिवार की ओर से विशेष पूजा-आरती की गई.

    फुलवरिया गांव के पंच मंदिर में सुबह-शाम विशेष आरती और पूजा चल रही है. लालू प्रसाद के स्वस्थ होने की कामना को लेकर लोग पूजा-पाठ करने मंदिर में पहुंच रहे हैं. पंच मंदिर का निर्माण लालू प्रसाद ने करवाया था. ग्रामीण बताते हैं कि जब भी लालू प्रसाद या उनके बेटे घर आते हैं, तो पंच मंदिर में विशेष पूजा करते हैं.

    दो दिन पहले लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप भी फुलवरिया पंच मंदिर में पूजा करने पहुंचे थे. मंदिर के पुजारी दयाशंकर पांडेय ने कहा कि लालू प्रसाद या उनका परिवार जब भी आता है, पंच मंदिर में माता रानी के दर्शन जरूर करता है. वहीं, फुलवरिया गांव के मस्जिद में इस्माइल शाह की अगुवाई में लालू यादव की सलामती को लेकर नमाज अदा की गई. इस्माइल शाह ने कहा कि अल्लाह से दुआ की गई है कि गरीबों के मसीहा, गुदड़ी के लाल राजद प्रमुख लालू यादव जल्द स्वस्थ होकर लौटें.

    इधर, पटना के शीतला माता मंदिर में राजद के नेताओं द्वारा हवन, पूजा की गई. राजद के एक समर्थक ने कहा, “मां के शरण में आए हैं, इससे ज्यादा क्या कर सकते हैं.” गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10, सर्कुलर रोड पर लालू प्रसाद सीढ़ियों से गिर गए थे. इससे उनके कंधे में फ्रैक्चर हो गया. इसके बाद उन्हें पटना के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से बेहतर इलाज के लिए उन्हें दिल्ली के एम्स ले जाया गया है. लालू पहले से ही विभिन्न बीमारियों से पीड़ित हैं.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    ये भी पढ़ें- मां काली पोस्टर विवाद: भाजपा ने कहा- महुआ मोइत्रा का बचाव कर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को कुचल रहीं ममता

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments