Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    HomeकरिअरBPSC LDC Result 2022: एलडीसी प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे घोषित, 140 अभ्यर्थी...

    BPSC LDC Result 2022: एलडीसी प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे घोषित, 140 अभ्यर्थी सफल

    BPSC LDC Prelims Result 2022: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने एलडीसी प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं. जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे आयोग की वेबसाइट पर जाकर अपने नतीजे चेक कर सकते हैं. ऑफिशियल वेबसाइट पर सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर के अनुसार सूची जारी की गई है.

    ऐसे चेक करें रिजल्ट
    रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर विजिट करें. इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध संबंधित परीक्षा के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें. अब एक नया पेज खुलेगा. यहां मुख्य परीक्षा के लिए चयनित कुल 140 उम्मीदवारों के रोल नंबर के अनुसार लिस्ट उपलब्ध कराई गई है. उम्मीदवार इसे चेक कर सकते हैं.

    फाइनल ‘आंसर की’ भी जारी
    बता दें कि आयोग ने प्रारंभिक परीक्षा के रिजल्ट के साथ ही, फाइनल आंसर की भी जारी की है. वेबसाइट पर बुकलेट सीरीज A, B, C, D की फाइनल आंसर की उपलब्ध है.

    पुस्तक सहित ली गई थी प्रारंभिक परीक्षा
    बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा में अभ्यर्थियों को पुस्तक ले जाने की छूट दी गई थी. हालांकि, उम्मीदवारों को प्रत्येक विषय के लिए केवल एक ही पुस्तक ले जाने की अनुमति दी गई थी.

    प्रारंभिक परीक्षा में 20385 अभ्यर्थियों ने लिया था हिस्सा
    गौरतलब है कि बीपीएससी एलडीसी प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 26 फरवरी 2022 को किया गया था. प्रारंभिक परीक्षा पटना के कुल 117 केंद्रों पर आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में कुल 20385 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था. इसमें सफल घोषित किए गए उम्मीदवारों को अब मुख्य परीक्षा में भाग लेना होगा. मुख्य परीक्षा के संबंध में आयोग द्वारा बाद में सूचना दी जाएगी. नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए.

    ये भी पढ़ें- Patna HC Recruitment: लॉ असिस्टेंट के पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, जल्द करें अप्लाई

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments