Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeजॉब्ससरकारी नौकरी: बिहार ग्रामीण डाक सेवक की 990 वैकेंसी के लिए 5...

    सरकारी नौकरी: बिहार ग्रामीण डाक सेवक की 990 वैकेंसी के लिए 5 जून को समाप्त होंगे आवेदन, फौरन करें अप्लाई

    Bihar Post Office GDS Recruitment 2022: बिहार पोस्टल सर्किल, इंडिया पोस्ट ने ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर भर्ती के लिए 2 मई 2022 को नोटिफिकेशन जारी किया था. इसी के साथ, ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू की गई थी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 जून 2022 है. इसके बाद, एप्लीकेशन विंडो बंद कर दी जाएगी. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार, appost.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

    डिवीजन के अनुसार उपलब्ध है वैकेंसी डिटेल्स
    बता दें कि इस भर्ती के तहत ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर और डाक सेवक के कुल 990 रिक्त पदों को भरा जाना है. जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में डिवीजन और कटेगरी के अनुसार, रिक्तियों की पूरी जानकारी उपलब्ध कराई गई है.

    शैक्षिक योग्यता व आयु सीमा
    इन पदों के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के योग्य हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैथेमेटिक्स, लोकल लैंग्वेज और अंग्रेजी में पासिंग मार्क्स के साथ 10वीं स्तर के माध्यमिक विद्यालय परीक्षा का सर्टिफिकेट प्राप्त किया हो. शैक्षिक योग्यता की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं. वहीं, 5 जून 2022 के अनुसार, अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है. हालांकि, रिजर्व कटेगरी के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

    ये है चयन प्रक्रिया
    उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन आवेदन के आधार पर नियमों के अनुसार, ऑटोमेटिक जेनरेटेड मेरिट लिस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के माध्यम से किया जाना है. चयन प्रक्रिया की डिटेल जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

    इन स्टेप से करें ऑनलाइन आवेदन
    ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, appost.in पर लॉगइन करना होगा. इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक के माध्यम से आप आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं. बता दें कि तीन स्टेज में आवेदन की प्रक्रिया पूरी करनी होगी.

    ये भी पढ़ें- WCDC Recruitment 2022: बिहार में महिलाओं के लिए 213 पदों पर निकली भर्तियां, जानिए पूरी डिटेल

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments