Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    HomeकरिअरBSSC CGL Recruitment: ग्रेजुएट लेवल एग्जाम के लिए जल्द समाप्त होंगे आवेदन,...

    BSSC CGL Recruitment: ग्रेजुएट लेवल एग्जाम के लिए जल्द समाप्त होंगे आवेदन, फटाफट करें अप्लाई

    BSSC 3rd Graduate Level Exam 2022: बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली तृतीय संयुक्त स्नातक स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा 2022 के लिए आवेदन जल्द समाप्त होंगे. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने और परीक्षा शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 30 मई 2022 है. वहीं, 1 जून 2022 तक एप्लीकेशन फॉर्म भरा जा सकता है. ऐसे में, जिन उम्मीदवारों ने अबतक अप्लाई नहीं किया है, उन्हें अब जरा भी देरी नहीं करनी चाहिए. इच्छुक व पात्र उम्मीदवार, ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फौरन अप्लाई कर दें.

    ये है पात्रता मानदंड
    इस भर्ती परीक्षा के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से यूजी की परीक्षा उत्तीर्ण की है. वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन में विभिन्न पोस्ट के अनुसार शैक्षिक योग्यता की डिटेल जानकारी दी गई है. जहां तक आयु सीमा की बात है तो 1 अगस्त 2021 के मुताबिक, अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित है. हालांकि, आरक्षित वर्गों के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

    ऐसे होगा चयन
    उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. अभ्यर्थियों को ध्यान रखना होगा कि 40 हजार से अधिक आवेदन प्राप्त होने की स्थिति में ही प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की जाएगी. एग्जाम पैटर्न और सिलेबस की डिटेल जानकारी नोटिफिकेशन के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं.

    यहां कर सकते हैं अप्लाई
    ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, bssc.bihar.gov.in पर विजिट करें. इसके बाद, नोटिस सेक्शन में संबंधित भर्ती परीक्षा के लिए एप्लीकेशन लिंक के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं. इसके अलावा, डायरेक्ट लिंक onlinebssc.com के जरिये भी आवेदन किया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें- NEET 2022: नीट परीक्षा 17 जुलाई को, 18 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने कराया रजिस्ट्रेशन

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments