Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeपॉलिटिक्सGoa Politics: गोवा में शुरू हुई 'कांग्रेस छोड़ो यात्रा', 8 विधायकों ने...

    Goa Politics: गोवा में शुरू हुई ‘कांग्रेस छोड़ो यात्रा’, 8 विधायकों ने थामा बीजेपी का दामन

    Politics in Goa: गोवा में कांग्रेस को जोर का झटका लगा है. माइकल लोबो के नेतृत्व में आठ विधायकों का एक समूह बुधवार को सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गया. माइकल लोबो को कांग्रेस ने हाल ही में विपक्ष के नेता के पद से हटा दिया था. 40 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा विधायकों की संख्या अब 28 हो गई है. सदन के 40 सदस्यों में कांग्रेस के 11 विधायक थे. जबकि बीजेपी के पास 20 विधायक थे, जो अब बढ़कर 28 हो गए हैं. हालांकि बीजेपी के पास एमजीपी के दो विधायकों के अलावा तीन निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन है. इसलिए, भगवा पार्टी की ताकत सदन में अब 33 हो गई है और कांग्रेस की संख्या घटकर 3 हो गई है.

    पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत, माइकल लोबो, दलीला लोबो, केदार नाइक, संकल्प अमोनकर, राजेश फलदेसाई, एलेक्सो सिकेरा और रूडोल्फ फर्नांडीस, ये आठ विधायक हैं जिन्होंने कांग्रस छोड़ कर भाजपा का दामन थाम लिया. विलय की औपचारिकताओं के बाद लोबो ने दिगंबर कामत और मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के साथ विधानसभा परिसर में मीडिया को संबोधित किया. माइकल लोबो ने कहा कि कांग्रेस के आठ विधायकों ने सुबह सीएलपी की बैठक बुलाई थी और चर्चा के बाद भाजपा में विलय का फैसला किया. लोबो ने कहा, ”हमने विलय करने वाले दल का प्रस्ताव लिया और एक प्रति विधायी सचिव को सौंपी. हमने एक प्रति मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को दी और विधानसभा अध्यक्ष को इसकी जानकारी दी.”

    लोबो ने कहा, ”हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के हाथ मजबूत करने और गोवा के विकास के लिए भाजपा में शामिल हुए हैं.” पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत ने कहा कि राजनीति में फैसले परिस्थितियों के आधार पर होते हैं. मैंने शुरू में कहा था कि कांग्रेस में जो कुछ भी हो रहा था वह सही नहीं है. यदि आप गुलाम नबी आजाद का पत्र पढ़ें तो आप निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के बजाय कांग्रेस को ‘कांग्रेस जोड़ो यात्रा’ शुरू करनी चाहिए थी.

    कामत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारे देश के नागरिकों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान मिल रहा है. किसी भी देश में भारतीयों का अपमान करने की हिम्मत नहीं होती. क्योंकि ऐसा माहौल हमारे प्रधानमंत्री द्वारा दुनिया में बनाया गया है. भारत एक सुपर पावर बनेगा. यह सब जब हो रहा है, तो गोवा को पीछे नहीं रहना चाहिए. इसके लिए मुख्यमंत्री को मजबूत करने और गोवा के समग्र विकास के लिए हम भाजपा में शामिल हुए हैं. मुख्यमंत्री सावंत ने कहा कि कांग्रेस के आठ विधायकों का भाजपा में विलय हो गया है. मैं उन सभी का स्वागत करता हूं. हम बीजेपी और गोवा को आगे ले जाएंगे.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    ये भी पढ़ें- बेगूसराय गोलीकांड: CM नीतीश पर बरसे BJP नेता, कहा- बिहार संभल नहीं रहा और चले हैं देश संभालने

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments