Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeक्राइमपैगा में मतदान के दौरान गोली लगने से 4 लोग हुए थे...

    पैगा में मतदान के दौरान गोली लगने से 4 लोग हुए थे जख्मी, 10 पर हुआ एफआईआर, 4 भेजे गए जेल

    Ara Loksabha Election Crime: 1 जून को मतदान के दौरान बड़हरा प्रखंड के बखोरापुर पंचायत स्थित पैगा गांव में एक बूथ पर गोलीबारी की घटना के बाद पुलिस ने FIR दर्ज कर लिया है. यह एफआईआर पैगा गांव निवासी किशुन दयाल राम के फर्द बयान पर दर्ज किया गया, जिसमें 10 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है. नामजद आरोपियों में करिया सिंह, लल्लू सिंह समेत अन्य शामिल हैं. पुलिस ने एफआईआर दर्ज होते ही 4 नामजदों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. जेल जाने वाले आरोपियों में विकास सिंह, गोलू सिंह, मनोज सिंह व बजेंद्र सिंह शामिल हैं.

    इधर, गिरफ्तारी के बाद भी तनाव को देखते हुए पुलिस गांव में लगातार कैंप कर रही है. हालांकि, पुलिस के अनुसार, स्थिति अब नियंत्रण में है. बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 का मतदान 1 जून, शनिवार को हो रहा था. दोपहर बाद करीब 4 बजे गांव के दलित परिवार के लोग बूथ पर अपना वोट डालने जा रहे थे. बूथ के समीप स्थानीय गांव के करिया सिंह उन लोगों पर वोट नहीं डालने का दबाव बनाने लगे. इसी बात को लेकर दोनों पक्ष में कहासुनी होने लगी. हल्ला-हंगामे की आवाज सुनकर वहां लल्लू सिंह समेत अन्य आ धमके. लल्लू सिंह अपने हाथ में बंदूक लिए थे. विवाद बढ़ने पर लल्लू सिंह ने दलित परिवार के लोगों पर फायरिंग कर दी.

    Advertisement

    फायरिंग की इस घटना में राहुल राम, किशुन दयाल राम, हरेंद्र राम और खुशी कुमारी को गोली लग गई. इसके बाद आनन-फानन में उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल, आरा भेजा गया. फिलहाल अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. बड़हरा थाना पुलिस ने सदर अस्पताल पहुंचकर पीड़ित किशुन दयाल राम से फर्द बयान लेकर एफआईआर दर्ज कर दिया. थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि 10 लोगों को आरोपी बनाया गया है. जिसमें 4 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस अन्य नामजदों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुटी हुई है. फिलहाल गांव में स्थिति नियंत्रण में है. पुलिस हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए है.

    यह भी पढ़ें- Bihar: रामकृपाल पर फायरिंग मामले में 9 लोग बनाए गए आरोपी, एसआईटी गठित

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments